होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

GRP पुलिस ने डोडा पोस्त के साथ तस्कर को पकड़ा, बाड़मेर में देनी थी आरोपी को सप्लाई

04:24 PM Apr 07, 2023 IST | Sanjay Raiswal

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में जीआरपी थाना पुलिस को प्लेटफॉर्म 5 पर देखकर जैसे ही एक यात्री सकपकाया तो पुलिस को उस पर संदेह हुआ। उसके बैग की तलाशी ली गई तो उसमें से डोडा पोस्त मिला। उक्त आरोपी के कब्जे से 14 किलो डोडा पोस्त बरामद किया गया है। जिसकी कीमत डेढ़ लाख रुपए बताई जा रही है। आरोपी ने मध्यप्रदेश के मंदसौर से डोडा लाकर बाड़मेर में बेचने की बात कबूली है।

जीआरपी थानाधिकारी फूलचंद बालोटिया ने बताया कि एसपी के निर्देश पर सघन गश्त करके यात्रियों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। इसी कड़ी में थाने की टीम प्लेटफॉर्म संख्या 5 पर नियमित गश्त कर रहे थे। इसी दौरान एक युवक जिसके पास ट्रॉली बैग और कंधे पर भी एक बैग था। उसके हाव भाव देखकर जब उससे पूछा तो पहले वह बैग में कपड़े होने की बात कहता रहा बाद में जब बैग की तलाशी ली तो उसमें से डोडा पोस्त मिला। ऐसे में आरोपी को पकड़कर थाने ले जाया गया और डोडा पोस्त का वजन करवाया तो कुल 14 किलो था। थानाधिकारी फूलचंद ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी बाड़मेर के पचपदरा का रहने वाला सुखाराम बिश्नोई है। जिसके खिलाफ एनडीपएस का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

अक्सर ट्रेन से कर रहा था तस्करी…

थानाधिकारी ने कहा कि आरोपी ने अक्सर मध्यप्रदेश के मंदसौर क्षेत्र से डोडा पोस्त ट्रेन से लाने की बात कबूल की है। आरोपी बाड़मेर व अपने गांव के आस-पास लोगों को ऊंचे दाम पर डोडा पोस्त बेचकर मोटा मुनाफा कमाता है। आरोपी ने खुद भी इसका सेवन करने की बात भी पुलिस के सामने कबूली है। जीआरपी पुलिस मुख्य तस्कर का सुराग लगाने का प्रयास कर रही है।

(इनपुट-नवीन वैष्णव)

Next Article