For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

भारत-पाक के बीच कौन सी सीमा, जवाब लिखा- सीमा हैदर…12वीं के छात्र की आंसर शीट जमकर वायरल

02:26 PM Dec 21, 2023 IST | Sanjay Raiswal
भारत पाक के बीच कौन सी सीमा  जवाब लिखा  सीमा हैदर…12वीं के छात्र की आंसर शीट जमकर वायरल

धौलपुर। पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर और सचिन मीणा की लव स्टोरी पिछले कई महीने से लगातार सुर्खियां बंटोर रही है। सीमा हैदर आए दिन किसी ना किसी कारण से सोशल मीडिया पर चर्चाओं में छाई रहती है। लेकिन, इस बार सीमा हैदर के चर्चा में आने का कारण एक एग्जाम पेपर में छात्र द्वारा दिया गया जवाब है। छात्र ने सवाल का कुछ ऐसा जवाब दिया कि उसकी एग्जाम की आंसर शीट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गई।

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह मामला राजस्थान के धौलपुर का है। यहां एक सरकारी स्कूल में राजनीति विज्ञान के पेपर में सवाल पूछा गया था कि भारत-पाकिस्तान के बीच कौन सी सीमा है और उसकी लंबाई कितनी है? एक छात्र ने इसके जवाब में लिखा-दोनों देशों के बीच सीमा हैदर है, उसकी लंबाई पांच फीट और छह इंच है। दोनों देशों के बीच इसको लेकर लड़ाई है। छात्र के सीमा हैदर को दिए गए जवाब की आंसर सीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही छात्र की आंसर शीट बसेड़ी के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बागथर की बताई जा रही है। आंसर शीट पर छात्र का नाम अजय कुमार है और अर्द्धवार्षिक और वार्षिक परीक्षा लिखा हुआ है। हालांकि, स्कूल के प्रिंसिपल सुरेश कुमार का कहना है कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही आंसर शीट उनके विद्यायल की नहीं हैं।

जानिए-कौन है सीमा हैदर…

बता दें कि सीमा गुलाम हैदर पाकिस्तान की रहने वाली है उसके चार बच्चे हैं। 2019 में सीमा हैदर ऑनलाइन गेम पबजी खेलने के दौरान यूपी के नोएड़ा में रहने वाले सचिन मीणा के संपर्क में आई थी। इसके बाद दोनों में दोस्ती जो फिर प्यार में बदल गई।

सचिन से शादी करने के लिए सीमा अपने 4 बच्चों को लेकर अवैध तरीके से नेपाल के रास्ते भारत पहुंची और फिर अपने प्रेमी सचिन के पास आ गई। इसके बाद दोनों ने शादी कर ली। सीमा हैदर ने भारत आकर अब हिंदू धर्म अपना लिया है और उसका कहना है कि उसका पति उसे जैसे रखेगा, उसे सबकुछ मंजूर है। लेकिन, वह अब दोबारा पाकिस्तान नहीं जाना चाहती है।

.