होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

दूदू क्षेत्र के 1200 लोग मां वैष्णो के दरबार में लगाएंगे हाजिरी, CM ने तीर्थ यात्रियों की ट्रेन को किया रवाना

गांधी नगर रेलवे स्टेशन से रविवार दोपहर 1200 यात्रियों के जत्था जयकारें लगाते हुए माता वैष्णो देवी के लिए रवाना हुआ। इस मौके पर सीएम गहलोत ने वीसी के जरिये ट्रेन को हरी झंडी दिखाई।
03:06 PM Jul 16, 2023 IST | Anil Prajapat

जयपुर। गांधी नगर रेलवे स्टेशन से रविवार दोपहर 1200 यात्रियों के जत्था जयकारें लगाते हुए माता वैष्णो देवी के लिए रवाना हुआ। इस मौके पर सीएम गहलोत ने वीसी के जरिये ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। वहीं, गांधी नगर रेलवे स्टेशन पर दूदू विधायक बाबूलाल नागर, मंत्री महेश जोशी और मंत्री शकुंतला रावत ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। खास बात ये है कि दूदू विधायक बाबूलाल नागर ने खुद के खर्चे पर अपने क्षेत्र के करीब 1200 लोगों को तीर्थयात्रा पर भेजा है। दूदू विधानसभा क्षेत्र के ये लोग मां वैष्णो देवी के दरबार में हाजिरी लगाएंगे।

वीसी के जरिये कार्यक्रम से जुड़े सीएम गहलोत ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि माता वैष्णो देवी की यात्रा को रवाना करने का मौका मिला है। मेरी मजबूरी है मेरे पैर में चोट आई है, नहीं तो मैं वहा जरूर आता। आप सभी मेरी ओर से भी माता के दरबार में धोक लगाएं। मुझे खुशी है की यात्रियों में बहुत उत्साह है। कोरोना के कारण 1 लाख यात्रियों की एप्लीकेशन रुकी हुई थी, तीर्थ यात्रा में अयोध्या, नासिक जैसी जगह भी शामिल करने का निर्णय इस बार लिया है।

गहलोत ने की दूदू विधायक की जमकर तारीफ

सीएम गहलोत ने दूदू विधायक बाबूलाल नागर की तारीफ करते हुए कहा कि इनका काम करने का तरीका अलग है। इसलिए वो अलग ट्रेन करके क्षेत्रवासियों को वैष्णो देवी माता के दरबार में भेज रहे है। मैं इनको इसके लिए धन्यवाद देता हूं। इनकी काम करने की सोच और तरीका वास्तव में काबिले तारीफ है। उन्होंने कहा कि बिसलपुर का पानी दूदू कैसे पहुंचे। इसलिए इन्होंने पिछली कांग्रेस सरकार में हमारे ऊपर दबाव बनाया। आखिरकार मुझे दूदू आना पड़ा और शिलान्यास भी करना पड़ा। इसके साथ ही दूदू तक बिसलपुर का पानी भी पहुंच गया। दूदू क्षेत्र किसी भी क्षेत्र में पीछे ना रहे, इसलिए ये लगातार विकास के कार्यों में लगे रहते है।

हर सुख-दुख में सरकार प्रदेशवासियों के साथ

सीएम गहलोत ने कहा कि चाहे राजस्थान ने कोरोना आया या फिर लंपी आ गया। लेकिन, कांग्रेस सरकार हर सुख-दुख में प्रदेशवासियों के साथ खड़ी रही। लंपी के कारण जिनकी गायें मरी, उनको 40-40 हजार रुपए दिए गए, ताकि नई गाय खरीद सके और किसी तरह की तकलीफ ना हो। हमारी सरकार ने हर परिवार में 2 पशुओं के लिए बीमा की व्यवस्था की है। अब किसी भी प्रकार की अनहोनी होने पर 40-40 हजार रुपए दिए जाएंगे।

राजस्थान में बना रहे धार्मिक माहौल

उन्होंने कहा कि धार्मिक यात्राओं के साथ-साथ मंदिर के पुर्ननिर्माण के लिए हमारी सरकार लगातार काम कर रही है। गोविंद देवजी मंदिर में 100 करोड़ रुपए और खाटू श्याम जी मंदिर में 32 करोड़ की लागत से कॉरिडोर बनाया जाएगा। हाल ही में पुजारियों का मानदेय भी बढ़ाकर 5 हजार रुपए किया गया है। कांग्रेस सरकार ने प्रदेश में 593 मंदिरों में एक-एक लाख रुपए देने का फैसला लिया है। जिससे मंदिरों में साज-सज्जा का सामान जुटाया जाएगा। हम लगातार प्रयास कर रहे है कि राजस्थान में धार्मिक माहौल बना रहे। सीएम गहलोत ने कहा कि मैंने देने में कोई कमी नहीं रखी है। बाबूलाल नागर ने जो भी मांगा, वो सब दिया है। मैंने इनसे कहा कि तुम मांगते-मांगते थक जाओगे। लेकिन, मैं देते-देते नहीं थकूंगा।

दूदू विधायक बोले-हम चाहते है गहलोत ही चौथी बार बने सीएम

इस मौके पर दूदू विधायक बाबूलाल नागर ने कहा कि राजस्थान में कोरोना औ लंपी आया। लेकिन, गहलोत सरकार ने संकल्प लिया की राजस्थान में कोई भूखा न सोएं। बाबूलाल नागर ने सीएम गहलोत की तारीफ करते हुए कहा कि आपने शानदार मैनेजमेंट किया और कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं सोया। राजस्थान के सीएम हमेशा स्वस्थ रहे मेरी ये कामना है। दूदू की जनता ये चाहती थी की कोई यज्ञ हो सीएम अशोक गहलोत स्वस्थ रहे। दूदू की जनता ये चाहती है की अशोक गहलोत ही चौथी बार मुख्यमंत्री बने।

ये खबर भी पढ़ें:-Ramgarh Vishdhari Tiger Reserve : 3 शावकों संग दिखी बाघिन RVT-2, प्रदेश के चारों रिजर्व की ये हैं स्थिति

Next Article