For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

दूदू क्षेत्र के 1200 लोग मां वैष्णो के दरबार में लगाएंगे हाजिरी, CM ने तीर्थ यात्रियों की ट्रेन को किया रवाना

गांधी नगर रेलवे स्टेशन से रविवार दोपहर 1200 यात्रियों के जत्था जयकारें लगाते हुए माता वैष्णो देवी के लिए रवाना हुआ। इस मौके पर सीएम गहलोत ने वीसी के जरिये ट्रेन को हरी झंडी दिखाई।
03:06 PM Jul 16, 2023 IST | Anil Prajapat
दूदू क्षेत्र के 1200 लोग मां वैष्णो के दरबार में लगाएंगे हाजिरी  cm ने तीर्थ यात्रियों की ट्रेन को किया रवाना

जयपुर। गांधी नगर रेलवे स्टेशन से रविवार दोपहर 1200 यात्रियों के जत्था जयकारें लगाते हुए माता वैष्णो देवी के लिए रवाना हुआ। इस मौके पर सीएम गहलोत ने वीसी के जरिये ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। वहीं, गांधी नगर रेलवे स्टेशन पर दूदू विधायक बाबूलाल नागर, मंत्री महेश जोशी और मंत्री शकुंतला रावत ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। खास बात ये है कि दूदू विधायक बाबूलाल नागर ने खुद के खर्चे पर अपने क्षेत्र के करीब 1200 लोगों को तीर्थयात्रा पर भेजा है। दूदू विधानसभा क्षेत्र के ये लोग मां वैष्णो देवी के दरबार में हाजिरी लगाएंगे।

Advertisement

वीसी के जरिये कार्यक्रम से जुड़े सीएम गहलोत ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि माता वैष्णो देवी की यात्रा को रवाना करने का मौका मिला है। मेरी मजबूरी है मेरे पैर में चोट आई है, नहीं तो मैं वहा जरूर आता। आप सभी मेरी ओर से भी माता के दरबार में धोक लगाएं। मुझे खुशी है की यात्रियों में बहुत उत्साह है। कोरोना के कारण 1 लाख यात्रियों की एप्लीकेशन रुकी हुई थी, तीर्थ यात्रा में अयोध्या, नासिक जैसी जगह भी शामिल करने का निर्णय इस बार लिया है।

गहलोत ने की दूदू विधायक की जमकर तारीफ

सीएम गहलोत ने दूदू विधायक बाबूलाल नागर की तारीफ करते हुए कहा कि इनका काम करने का तरीका अलग है। इसलिए वो अलग ट्रेन करके क्षेत्रवासियों को वैष्णो देवी माता के दरबार में भेज रहे है। मैं इनको इसके लिए धन्यवाद देता हूं। इनकी काम करने की सोच और तरीका वास्तव में काबिले तारीफ है। उन्होंने कहा कि बिसलपुर का पानी दूदू कैसे पहुंचे। इसलिए इन्होंने पिछली कांग्रेस सरकार में हमारे ऊपर दबाव बनाया। आखिरकार मुझे दूदू आना पड़ा और शिलान्यास भी करना पड़ा। इसके साथ ही दूदू तक बिसलपुर का पानी भी पहुंच गया। दूदू क्षेत्र किसी भी क्षेत्र में पीछे ना रहे, इसलिए ये लगातार विकास के कार्यों में लगे रहते है।