For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

‘मन की बात’ का 113वां संस्करण, CM भजनलाल शर्मा ने जोधपुर में सुना कार्यक्रम, बोले- पर्यावरण संरक्षण के लिए सदैव...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ‘मन की बात’ कार्यक्रम के 113वें संस्करण में देशवासियों को संबोधित किया।
02:04 PM Aug 25, 2024 IST | Digital Desk
‘मन की बात’ का 113वां संस्करण  cm भजनलाल शर्मा ने जोधपुर में सुना कार्यक्रम  बोले  पर्यावरण संरक्षण के लिए सदैव

CM Bhajanlal Sharma in Jodhpur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ‘मन की बात’ कार्यक्रम के 113वें संस्करण में देशवासियों को संबोधित किया। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी जोधपुर के एस एन मेडिकल कॉलेज सभागार में आमजन के साथ प्रधानमंत्री के सम्बोधन को सुना।

Advertisement

पीएम मोदी ने की नेशनल स्पेस डे की चर्चा

अपने सम्बोधन में प्रधानमंत्री ने चन्द्रयान-3 की सफलता के बाद पहली बार मनाए गए नेशनल स्पेस डे के बारे में बात की। श्री मोदी ने हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए सभी देशवासियों का आभार व्यक्त किया। इस दौरान उन्होंने असम एवं अरूणाचल प्रदेश में पशुओं और मनुष्यों के बीच के बंधन को मजबूत करने के लिए किए जा रहे नवाचारों के बारे में भी चर्चा की।

पर्यावरण संरक्षण के प्रयास के लिए भी अपील

प्रधानमंत्री ने प्लास्टिक वेस्ट का इको-फ्रेंडली उपयोग कर पर्यावरण संरक्षण के प्रयास के लिए भी अपील की। उन्होंने ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के तहत भी अधिकाधिक पौधारोपण करने का आग्रह किया।

कैम्पेन चलाने की अपील

प्रधानमंत्री मोदी ने सही पोषण को लेकर जागरूकता के लिए देशभर में सितंबर माह में मनाए जाने वाले पोषण माह के बारे में चर्चा की तथा मिलेट्स (श्रीअन्न) का अधिकतम उपयोग करने की अपील की। प्रधानमंत्री ने आगामी त्यौहारों की बधाई देते हुए सभी देशवासियों से पेरिस पैरालंपिक गेम्स में हिस्सा लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन के लिए कैम्पेन चलाने की अपील भी की।

पर्यावरण संरक्षण के लिए सदैव...

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी पर्यावरण संरक्षण के लिए सदैव देशवासियों को प्रेरित करते हैं। उनके द्वारा प्लास्टिक वेस्ट का इको-फ्रेंडली उपयोग करने की सलाह तथा ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान की पहल से देश में प्रकृति एवं पर्यावरण को लेकर और अधिक जागरूकता आएगी। इस दौरान संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल एवं सांसद मदन राठौड़, राजेन्द्र गहलोत सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि एवं आमजन उपस्थित रहे।

.