For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

रिश्तेदारों ने ही लगाया चूना! इनकम टैक्स इंस्पेक्टर का जॉइनिंग लेटर दिखाकर हड़पे 11 लाख रुपए

सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी के मामले आए दिन सामने आ रहे है। ताजा मामला राजधानी जयपुर के कालवाड़ थाना क्षेत्र का है।
02:09 PM Apr 28, 2023 IST | Anil Prajapat
रिश्तेदारों ने ही लगाया चूना  इनकम टैक्स इंस्पेक्टर का जॉइनिंग लेटर दिखाकर हड़पे 11 लाख रुपए

जयपुर। सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी के मामले आए दिन सामने आ रहे है। ताजा मामला राजधानी जयपुर के कालवाड़ थाना क्षेत्र का है। जहां रिश्तेदारों ने ही इनकम टैक्स इंस्पेक्टर का जॉइनिंग लेटर दिखाकर युवक से 11 लाख रुपए हड़प लिए। शक होने पर पीड़ित ने कालवाड़ थाने में रिश्तेदारों के खिलाफ नामजद नौकरी के नाम पर ठगी का मामला दर्ज कराया है। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

Advertisement

रिश्तेदारों ने ही लगाया चूना

पीड़ित डालचंद चौधरी पुत्र मन्नाराम जाट निवासी सबरामपुरा ने कालवाड़ पुलिस थाने में बुआ के लड़के मोहनलाल जाट और फूफा सूरजमल सैपट के खिलाफ नौकरी दिलाने के नाम पर 11 लाख 44 हजार रुपए की ठगी का मामला दर्ज कराया है। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि फूफा सूरजमल और बुआ का लड़का मोहनलाल जनवरी 2021 में घर पर आए और सरकारी नौकरी लगाने की बात कही।

ये खबर भी पढ़ें:-बस-टेंपो हादसा : वाहनों में बुरी तरह फंसे 3 लोगों के शव, पुलिस ने 2 घंटे की मशक्कत के बाद बाहर निकाला

इनकम टैक्स इंस्पेक्टर बनने के लिए मांगे 20 लाख

दोनों आरोपियों ने कहा कि हमारी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में अच्छी जानकारी है। हम आपको इंस्पेक्टर के पद पर नियुक्त करवा देंगे। इसके लिए आपको 20 लाख रुपए खर्च करने होंगे। इसके बाद आरोपी मोहनलाल ने स्वयं का इनकम टैक्स इंस्पेक्टर पर चयन होने का लेटर वॉट्सअप पर भेजा। जिससे वह आरोपियों के झांसे में आ गया।

मोबाइल पर भेजा फर्जी जॉइनिंग लेटर

आरोपियों ने अप्रैल 2021 से नवंबर 2022 के बीच में 11 लाख 44 हजार रुपए ऐंठ लिए। साथ ही पिछले साल फर्जी एवं कूटरचित आयकर आयुक्त तमिलनाडू एवं पोंडिचेरी का एक पत्र मेरे वॉट्सअप पर भेजा और कहा कि ओरिजन जॉइनिंग लेटर आपके पते पर आ गया। लेकिन, अभी तक ना ही ओरिजन जॉइनिंग लेटर आया है और ना ही नौकरी लगवाई है। इस मामले की थानाधिकारी रविन्द्र प्रताप सिंह जांच कर रहे है।

ये खबर भी पढ़ें:-जोधपुर के लोहावट में बड़ा हादसा, रील्स बनाने के चक्कर में गई 3 बहनों की जान

.