For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

अजमेर हाईवे के पास मिले बालक की हत्या का खुलासा, मां ने प्रेमी संग मिलकर बेटे को उतारा मौत के घाट

04:09 PM Dec 01, 2023 IST | Sanjay Raiswal
अजमेर हाईवे के पास मिले बालक की हत्या का खुलासा  मां ने प्रेमी संग मिलकर बेटे को उतारा मौत के घाट

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में दो दिन पहले मासूम बच्चे की हत्या के मामले में पुलिस ने खुलासा कर दिया है। अजमेर एसपी चुनाराम ने हत्या की वारदात का खुलासा कर दिया है। मृतक बालक की पहचान बाल ग्राम राममालिया भिनाय निवासी विशाल उदय (8) पुत्र नाथू है। मां ने ही अपने प्रेमी के साथ मिलकर बेटे को मौत के घाट उतारा था। पुलिस ने आरोपी मां और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी मां और उसके प्रेमी ने हत्या की वारदात करना कबूल की है।

Advertisement

पूछताछ में आरोपी मां संगीता ने बताया कि केकड़ी निवासी लालाराम से उसके अवैध संबंध थे। संगीता के बेटे विशाल उदय को यह बात पता चल गई थी। विशाल उदय को दोनों के अवैध संबंध को लेकर आपत्ति थी। विशाल उदय अपनी मां के अवैध संबंध के बारे में पिता को बताने के लिए कह रहा था। इस बात से डर कर संगीता ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर बेटे को मौत के घाट उतार दिया।

इससे पहले शुक्रवार सुबह मृतक बालक की शिनाख्त उसके परिवार के ही चचेरे भाई रविंदर और ग्रामीणों ने की। नसीराबाद सदर थाना प्रभारी रोशन लाल सामरिया ने बताया कि मृतक के रिश्ते के भाई रविंदर और ग्रामीणों से पूछताछ की गई। मृतक के पिता नाथू अजमेर में रहकर मजदूरी करता है। पिता नाथू के आने के बाद ही पहचान पुख्ता होने के बाद पोस्टमार्टम व आगे की कार्रवाई की जाएगी।

चचेरे भाई और ग्रामीणों ने की शिनाख्त…

राममालिया गांव निवासी रविंद्र कुमार और ग्रामीण मृतक बच्चे की शिनाख्त के लिए पुलिस थाना पहुंचे। मृतक के रिश्ते के भाई रविंदर और ग्रामीणों ने बताया कि उन्होंने सोशल मीडिया और गुरुवार सुबह कई समाचार पत्रों में प्रकाशित खबरों व बालक की फोटो से उन्हें मामले की जानकारी मिली। जिस पर वह नसीराबाद पहुंचे और पुलिस से संपर्क कर मृतक की शिनाख्त की। रिश्ते के भाई रविंदर ने बताया कि मृतक बालक विशाल का पिता अजमेर रहकर मजदूरी करता है। वह अपने पास फोन भी नहीं रखता है।

यह खबर भी पढ़ें :- सीकर में लिफ्ट देने के बहाने दंपति से लूट, खुद को पुलिस अधिकारी बताकर गहने व कैश ले गए बदमाश

घर से एक साथ निकले थे मां-बेटे…

चचेरे भाई रविंद्र ने बताया कि मृतक विशाल बालक विशाल अपनी मां संगीता के साथ गांव में रहता था। बालक और उसकी मां संगीता चार दिन पहले यानी 28 नवंबर को सुबह 11 बजे लेकर घर से निकले थे। उसके बाद से ही दोनों मां-बेटे वापस घर नहीं लौटे थे और गुरुवार सुबह अखबारों में देखकर उन्हें विशाल की हत्या की जानकारी मिली।

रविंद्र ने बताया कि साल 2013 में उसका चाचा नाथू इलाहाबाद जाकर संगीता से शादी कर उसे गांव लेकर आया था। संगीता तभी से उसके चाचा के साथ रह रही थी। नाथू व संगीता के दो पुत्र जिसमें बड़ा पुत्र मोदी जो करीब 9 वर्ष का है और छोटा पुत्र विशाल था जो करीब 8 वर्ष का था। बड़ा पुत्र मोदी दीपावली से अपनी ननिहाल इलाहाबाद में रह रहा है।

दूसरी और मृतक बालक की मां संगीता का परिवार के रिश्तेदार रविंद्र कुमार और ग्रामीणों को कुछ भी पता नहीं है। महिला कहां है और विशाल का शव मोतीपुरा के जंगलों में कैसे पहुंचा। नसीराबाद सरदार थाना पुलिस बालक के पिता से उसकी शिनाख्त के बाद आगे की कार्रवाई करेगी।

दोनों हाथ बंधे हुए जंगल में मिली थी लाश

गौरतलब है की बुधवार सुबह नसीराबाद सदर थाना पुलिस को एक ग्रामीण ने सूचना दी। ग्रामीण ने बताया कि अजमेर-जयपुर नेशनल हाईवे-48 के पास मोतीपुरा गांव में एक फैक्ट्री बंद पड़ी है। यहां आसपास जंगल है। जंगल में 10 साल के बच्चे का लाश की जानकारी दी। सूचना पर एडिशनल एसपी (ग्रामीण) वैभव शर्मा, सीओ नसीराबाद विजय सांखला टीम के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने साक्ष्य जुटाने के लिए घटनास्थल पर FSL टीम को भी बुलाया। मृतक बालक के कान के ऊपर गहरी चोट के निशाना थे। प्लास्टिक की रस्सी से बालक के दोनों हाथ पीछे कमर की ओर बंधे हुए मिले। बालक की बॉडी के पास काले रंग की जैकेट पड़ी हुई मिली। बालक ने हल्के केसरिया रंग की टीशर्ट और हल्के नीले रंग की जींस पैंट पहन रखी थी। उसके गले में गमछेनुमा एक कपड़ा डला हुआ था। पुलिस ने मृतक का शव कब्जे में लेकर अस्पताल की मोर्चरी में रखवा कर शिनाख्त के प्रयास शुरू कर दिए थे। नसीराबाद पुलिस के द्वारा मामले में हत्या का मुकदमा भी दर्ज किया गया

यह खबर भी पढ़ें :- Ajmer : अपहरण के बाद मासूम की हत्या, लाश को जयपुर-अजमेर हाईवे किनारे फेंक गए बदमाश

.