For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

सिंगर शान के नगमों पर झूमे हजारों युवा

शान के गानों की धुन पर युवा झूमते नजर आए। शान के कुछ तो हुआ है…बहती हवा सा था वो…जब सेतेरे नैना… तुम हो तो लगता है… गानों की धुनों पर युवा थिरकते नजर आए।
09:39 AM Feb 13, 2023 IST | BHUP SINGH
सिंगर शान के नगमों पर झूमे हजारों युवा

जयपुर। मालवीय राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, जयपुर के चार दिवसीय वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव ब्लिट्जश्लैग का रविवार को समापन हुआ। कार्यक्रम की शाम बॉलीवुड सिंगर शान के नाम रहीं। शान के गानों की धुन पर युवा झूमते नजर आए। शान के कुछ तो हुआ है…बहती हवा सा था वो…जब सेतेरे नैना… तुम हो तो लगता है… गानों की धुनों पर युवा थिरकते नजर आए। एमएनआईटी के ओऐटी थिएटर में शान की आवाज सुनने के लिए हजारों युवा मौजूद रहें।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-Bigg Boss Finale 2023: अब्दू को देख लोग फभिर हुए दिवाने, फिनाले में शिव और प्रियंका का होगा आमना-सामना

छात्रों ने की दुनिया की समस्याओं पर चर्चा

उत्सव में इलेक्टोरल लिटरेसी क्लब ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ साहित्य को महत्व देते हुए यूथ पार्लियामेंट की मेजबानी की। यूथ पार्लियामेंट में आधुनिक दुनिया की समस्याओं पर छात्रों द्वारा उचित समाधान खोजने केलिए चर्चा की गई। पोएट्री क्लब ने कविता पाठ प्रतियोगिता का आयोजन किया। इसमें उभरते युवा कवियों ने गागर में सागर भरने का काम किया। ‘हिट द स्ट्रीट’प्रतियोगिता में डांसर ने दर्शकों को अपने साथ झूमने पर मजबूर कर दिया। एमएनआईटी के फिल्म मेकिंग क्लब ने ‘एमएनआईटी फिल्म फेस्टिवल’का आयोजन किया। इसमें उपस्थित लोगों को विश्व सिनेमा के विभिन्न पहलुओं को दिखाया गया।

यह खबर भी पढ़ें:-वेलेंटाइन पर दोबारा रिलीज होगी DDLJ, शाहरुख बोले-‘ये कॉम्पिटिशन तो मुझे मार डालेगा, मैं तो चला पठान देखने’

‘एक्टा ड्यूरना’ में बुनी कहानियां

रंगारंग कार्यक्रमों से भरपूर, लाइव संगीत और जीवंत ऊर्जा, उत्सव का उत्साह लोगों में देखने को मिला। संस्थान के मेवेरिक्स क्लब द्वारा आयोजित एक बहुत ही पेचीदा इवेंट ‘एक्टा ड्यूरना’ एक मिस्ट्री केस में बोलती तस्वीर से हुई। इवेंट में प्रतिभागी पहले प्रस्तुत की गई कुछ छवियों के आधार पर एक रचनात्मक कहानी बुनता है। इस पटकथा के आधार पर एक दोषी का अनुमान लगाया गया। फोटोग्राफी क्लब द्वारा ‘मोमेंट्स’ और क्रिएटिव आर्ट्स क्लब के द्वारा एनिमेशन वर्कशॉप का आयोजन हुआ।

यह खबर भी पढ़ें:-Hardik Pandya: एक बच्चे के पिता बनने के बाद फिर शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं हार्दिक पांड्या

प्रतियोगिताओं में जीते खिताब

ब्लिट्जश्लैग में 40 से अधिक कार्यक्रम आयोजित हुए। चार फ्लैगशिप प्रतियोगिता कार्यक्रम में ‘रंबा सांबा’प्रतियोगिता, एमएनआईटी के डांस ग्रुप E=MC ^ 2 ने जीता गया। वही फैशन वॉक ‘पनाश’ ट्रॉफी पूर्णिमा कॉलेज ने जीती। सर्वश्रेष्ठ बैंड का खिताब मणिपाल कॉलेज के ‘नकाब’बैंड ने जीता।

.