For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

पाकिस्तान लिखा गुब्बारा बाडमेर में मिलने से फैली सनसनी,पाकिस्तान से आया यह गुब्बारा

07:12 PM Sep 16, 2024 IST | Anand Kumar
पाकिस्तान लिखा गुब्बारा बाडमेर में मिलने से फैली सनसनी पाकिस्तान से आया यह गुब्बारा

भारत और पाकिस्तान इंटरनेशनल बॉर्डर की बात करे तो इसमें करीब 100 किलोमीटर की दूरी पर बाड़मेर के एक खेत में एरोप्लेन शेप का गुब्बारा मिला है। इस एरोप्लेन शेप पर पाकिस्तान लिखा होने से एक बार तो उस एरिया में सनसनी फैल गई। इस घटना के बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना संबंधित पुलिस थाना और प्रशासन को दी है। इस घटना की जब सूचना ग्रामीण थाना पुलिस और सेना के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। गुब्बारे को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। इसमें अंदेशा जताया जा रहा है कि गुब्बारा हवा में उड़ता हुआ बॉर्डर के इलाके में पहुंचा है। गुब्बारे पर अंग्रेजी में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस लिखा है, वहीं उर्दू में भी कुछ प्रिंट है।

Advertisement

इतनी दूर कैसे पहुंचा गुब्बारा इसकी की जा रही जांच

गुब्बारा इतनी दूरी तक कैसे पहुंचा, इसको लेकर पुलिस और सेना की टीम ने जांच शुरू कर दी है। एएसपी जसाराम बोस की माने तो बाड़मेर ग्रामीण थाना इलाके के गेहूं ग्राम पंचायत के जसवंतसिहपुरा रोड खेत में ग्रामीणों को एक ऐरोप्लेन की शेप का गुब्बारा मिला।

हवा में उड़कर गुब्बारा आने का अनुमान

एएसपी जसाराम बोस की माने तो गुब्बारे के साथ में कोई संदिग्ध वस्तु नहीं है। सूचना पर ग्रामीण थाने के हेड कॉन्स्टेबल पदमाराम समेत जाब्ता और सेना के अधिकारी मौके पर पहुंचे। अनुमान है कि हवा में उड़कर गुब्बारा इस इलाके में पहुंचा है। इसको लेकर जांच की जा रही है।

100 किलोमीटर दूर तक मिलने पर हो रहा संदेह

पुलिस का कहना है कि बॉर्डर से गेंहू गांव की दूरी करीब 100 किमी है। आमतौर पर बॉर्डर के 10 से 20 किमी एरिया में ही ऐसे गुब्बारे मिलने के मामले सामने आए है, लेकिन इस बार इतनी दूरी तय करना जांच का विषय है। मामले में सेना और पुलिस की टीम ने जांच शुरू कर दी है। खेत में मिले गुब्बारे की साइज करीब दो गुणा चार फीट बताई जा रही है। गुब्बारे पर अंग्रेजी और उर्दू में लिखा है। इसका रंग ब्लैक और व्हाइट है।

.