For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

टाटा ग्रुप की इस कंपनी ने बनाया मालामाल, 13 साल बाद पहुंचा 52 वीक के हाई, 7 दिन में दिया 85% रिटर्न

02:03 PM Feb 13, 2024 IST | Mukesh Kumar
टाटा ग्रुप की इस कंपनी ने बनाया मालामाल  13 साल बाद पहुंचा 52 वीक के हाई  7 दिन में दिया 85  रिटर्न

टाटा समूह की कंपनी टीआरफ लिमिटेड (TRF) के शेयरों में पिछले 7 दिनो में तूफानी तेजी दर्ज की गई है। कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन यानी मंगलवार को टाटा ग्रुप का यह शेयर 7 फीसदी की तेजी के साथ 509.95 रुपए पर पहुंच गया था। जो इसके 52 वीक का हाई है। पिछले 7 दिनों में इस शेयर में 85% की तूफानी तेजी दर्ज की गई है। आज की तेजी के साथ 6 दिनों में यह शेयर लगभग 99.30 फीसदी तक चढ़ गया है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:– 1000 रुपए के पार जा सकता है टाटा ग्रुप का यह शेयर, एक्सपर्ट बोले- खरीदो लो, होगी पैसाें की बारिश

इस वजह से आई शेयरों में तूफानी तेजी
कंपनी ने पिछले सप्ताह ही टाटा समूह ने अनाउंसमेंट किया था कि Tata Steel और TRF विलय प्रस्ताव रद्द हो गया है। इस खबर के बाद बुधवार के कारोबारी सत्र में इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी TRF Ltd के शेयरों में 20% का अपर सर्किट लगा था। टाटा स्टील कहा था कि उसके बोर्ड मेंबर ने सहयोगी कंपनी टीआरएफ लिमिटेड के प्रदर्शन में आ रहे सुधार को देखते हुए उसका विलय नहीं करने का निर्णय किया है।

टाटा स्टील से इन कंपनियों का हो चुका है विलय
बता दें कि टाटा स्टील माइनिंग लिमिटेड का विलय एक सितंबर 2023 से प्रभावी है जबकि टाटा स्टील लॉन्ग प्रोडक्ट्स लिमिटेड का विलय 15 नवंबर 2023 से हो चुका है। एसएंडटी माइनिंग कंपनी लिमिटेड का विलय 1 दिसंबर 2023 को हुआ और द टिनप्लेट कंपनी ऑफ इंडिया लिमिटेड का विलय 15 जनवरी 2024 से हो गया। इसके अलावा टाटा मेटालिक्स लिमिटेड का विलय एक फरवरी 2024 से प्रभावी हुआ है।

जानिए क्या काम करती है कंपनी?

टीआरएफ लिमिटेड, भारत के सबसे प्रतिष्ठित व्यापारिक घराने - टाटा की समूह कंपनी, इंजीनियर्ड-टू-ऑर्डर, थोक सामग्री हैंडलिंग उपकरण, सिस्टम और संबद्ध सेवाओं के क्षेत्र में अग्रणी है। 1962 में टाटा-रॉबिन्स-फ़्रेज़र लिमिटेड के रूप में निगमित और 1994 में टीआरएफ लिमिटेड के रूप में पुनः नामांकित, कंपनी इस्पात, खनन, बिजली और बंदरगाहों जैसे अर्थव्यवस्था के बुनियादी ढांचे क्षेत्रों के लिए उपकरण और सेवाओं का सबसे व्यापक प्रदाता है। अन्य, ग्राहक-अनुकूल सेवा और विश्वसनीय प्रदर्शन के साथ अग्रणी प्रौद्योगिकियों का उपयोग कर रहे हैं।

कंपनी, अपने लंबे और व्यापक ट्रैक-रिकॉर्ड के साथ, उपकरणों की सबसे व्यापक श्रेणी का निर्माण करती है और सामग्री हैंडलिंग, साइजिंग और खनिज प्रसंस्करण से संबंधित टर्न-की आधार पर बड़ी परियोजनाओं का निष्पादन करती है। यह मिनी ब्लास्ट फर्नेस, ब्लास्ट फर्नेस के लिए कोल डस्ट इंजेक्शन सिस्टम और कोक ओवन के लिए स्टैम्प चार्जिंग और पुशिंग उपकरण के लिए इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी भी प्रदान करता है। नवीन पहलों और ग्राहक-संवेदनशील दृष्टिकोण के साथ, कंपनी पूरे भारत में नए क्षितिज और विस्तारित पदचिह्नों की ओर आगे बढ़ रही है।

.