For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

अजमेर की मशीनों से रामभक्तों को मिलेगा भोजन, 8 मशीनों से सीता रसोई में सिकेंगी रोटियां

राजस्थान के अजमेर से 8 चपाती मेकिंग मशीन अयोध्या भेजी गई है जहां राम भक्तों के लिए इन मशीनों से रोटियां सेंकी जाएंगी
12:11 PM Jan 09, 2024 IST | Digital Desk
अजमेर की मशीनों से रामभक्तों को मिलेगा भोजन  8 मशीनों से सीता रसोई में सिकेंगी रोटियां

Ram Mandir Pran Pratishtha Ayodhya: उत्तरप्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर देशभर में उत्सव जैसा माहौल है जहां कोना-कोना राममय हो रहा है. प्राण प्रतिष्ठा के लिए मंदिर समिति के लोग देशभर में विशिष्ट लोगों को निमंत्रण दे रहे हैं और देश के अलग-अलग हिस्सों में रामलला के आगमन की तैयारियां चल रही है. अब इसी कड़ी में राजस्थान के अजमेर से 8 चपाती मेकिंग मशीन अयोध्या भेजी गई है जहां राम भक्तों के लिए इन मशीनों से रोटियां सेंकी जाएंगी.

Advertisement

जानकारी के मुताबिक बीते सोमवार को अजमेर से अयोध्या जाने से पहले अजमेर उत्तर विधायक एवं राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने पूरे विधि विधान से इन मशीनों का पूजन किया और हरी झंडी दिखाकर मशीनों को रवाना किया.

सीता भोजन शाला में बनाई जाएंगी रोटियां

वहीं इस दौरान देवनानी ने जानकारी दी कि अयोध्या की सीता भोजन शाला में बनने वाली रोटियों के लिए मशीनों को रवाना किया गया है जहां अजमेर से 8 मशीनें भेजी गयी है. उन्होंने कहा कि अजमेर के 50 लोग भी वहां काम कर रहे हैं जो अजमेर के लोगों के लिए सौभाग्य का विषय है. वहीं विधानसभा अध्यक्ष ने आगे कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या राम मंदिर में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा होगी जो कि हमारा 500 साल तक संघर्ष के बाद सपना पूरा होने जा रहा है.

एक बार में बनेंगी 1200 रोटी

वहीं मशीन को बनाने वाले राजेश एवं मनीष शर्मा ने जानकारी दी कि अयोध्या भेजी जाने वाली मशीनों से सीता माता रसोई में रोटियां बनाई जाएंगी और इन मशीनों से ही रामभक्तों के लिए चपाती प्रसाद तैयार किया जाएगा. उन्होंने बताया कि एक मशीन से एक बार में 1200 रोटियां बनाई जा सकती है. बता दें कि अयोध्या से संत गोपाल दास महाराज ने अजमेर की इन मशीनों का ऑर्डर दिया था.

.